Recents in Beach

Viral GK in Hindi - किस देश का नेशनल एनिमल (National Animal) एक कुत्ता है?

GK in Hindi - सामान्य ज्ञान एवं करेंट अफेयर्स 2020.


Viral gk in hindi, gk in Hindi, हिंदी सामान्य ज्ञान

प्रश्न 1: सेकंड वर्ल्ड वॉर में कितने लोग मारे गए थे?

उत्तर: सेकंड वर्ल्ड वॉर विश्व का सबसे घातक युद्ध था. जिसमें 70 से 80 मिलियन लोग मारे गए थे जो सन् 1940 की जनसंख्या का 3 प्रतिशत था.

GK Questions Answers All Types.


प्रश्न 2: शरीर में वजन बढ़ाने के लिए क्या खाएं?

उत्तर: वजन बढ़ाने के लिए आलू, किशमिश, अंडा, बादाम, पीनट बटर, अनार, बिन्स, चना और खजूर, अखरोट और शहद आदि का सेवन करें जंक फूड और ज्यादा ऑइली फूड ना खाएं और पर्याप्त मात्रा में नींद ले.

Common General Knowledge Questions and Answers.


प्रश्न 3: दुनिया में सबसे पावरफुल आर्मी किस देश की है?

उत्तर: 2019 में सबसे ज्यादा  सैन्य बल 2.18 मिलियन, चीन के पास है दूसरे नंबर पर भारत आता है, पुरी अमेरिका की सेना को दुनिया की सबसे पावरफुल सेना माना जाता जाता है.

Gk in Hindi 2020, सामान्य ज्ञान, Gk Questions, हिंदी Current Affairs.


प्रश्न 4: क्या बढ़ती उम्र के साथ हमारी हाइट भी कम होती है?

उत्तर: 40 की उम्र के बाद हर 10 साल में लगभग 1 सेंटीमीटर ऊंचाई कम होती है और 70 साल में हाइट में कमी और तेजी से होती है इसका कारण हड्डियां मांसपेशियां और जोड़ों में बदलाव होना.

Best GK in Hindi.


प्रश्न 5: किस देश का नेशनल एनिमल (National Animal) एक कुत्ता है?

उत्तर: सही जवाब कुछ देशों में अलग अलग अलग नस्ल की कुत्ता को नेशनल एनिमल बनाया गया है है बनाया गया है जैसे Malta देश में Kelb Tal Fenrek नस्ल का कुत्ता, क्रोएशिया में Dalmatian नस्ल, और Maxico में Chihuahua नस्ल का कुत्ता National Animal है.

प्रश्न 6: भारत का सबसे पहला स्मार्ट फोन कब लांच किया गया था?

उत्तर: सही जवाब भारत का सबसे पहला स्मार्टफोन HTC ड्रीम हैंडसेट जो 22 अक्टूबर 2008 को लांच किया गया था जुलाई 2009 में पहला एंड्रॉयड फोन HTC मैजिक, लांच किया गया था.

प्रश्न 7: भारत का संविधान कब लिखा गया था?

उत्तर: भारत संविधान को पूर्ण रूप से तैयार करने में 2 वर्ष 11 महीने 18 दिन दिन का समय लगा था लगा था. संविधान सभा ने 26 नवंबर 1949  मैं अपना काम कर लिया और 26 जनवरी 1950 को यह संविधान को लागू हुआ.

GK Question Answer in Hindi 2020.


प्रश्न 8: दुनिया की सबसे महंगी बाइक कौन सी है?

उत्तर: दुनिया की सबसे महंगी बाइक Ecosse es1 superbike है, जिसकी कीमत 3.6 मिलियन डॉलर यानी करीबन 30 करोड रुपए रुपए है इसकी टॉप स्पीड 370.1 किलोमीटर प्रति घंटा है.

General Knowledge in Hindi.


प्रश्न 9: क्या सूर्य हर जगह से पूर्व में ही निकलता है?

उत्तर: सही जवाब सूर्य पूर्व दिशा से नहीं निकलता है और पश्चिम दिशा में नहीं अस्त होता है पृथ्वी 24 घंटे में अपना एक चक्कर पूरा करती है दरअसल पृथ्वी के रोटेशन से हमें यह लगता है कि सूर्य पूर्व दिशा से निकल रहा है और पश्चिम दिशा में अस्त हो रहा है.

GK in hindi Samanya Gyan.


प्रश्न 10: Tik Tok कंपनी के मालिक का क्या नाम है?

उत्तर: सही जवाब Tik Tok कंपनी का स्वामित्व Bytedance करती है जिसकी स्थापना 2012 में Zhang Yiming ने की थी. और 2017 में से पूरी दुनिया में लांच किया गया था.

Post a Comment

0 Comments